Jimny खरीदने का बना रहे हैं प्लान.. जान लीजिए यह बात, नहीं तो हो जाएंगे परेशान!
Maruti Suzuki Jimny को दो ट्रिम्स, Zeta और Alpha में चार वेरिएंट के साथ पेश किया गया है. इसकी बुकिंग 12 जनवरी से ही शुरू कर दी गई है. और आधिकारिक लॉन्च के बाद से कंपनी को इसके लिए 30,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी है.

मारुति सुजुकी ने 199 देशों में अपनी मारुति सुजुकी जिम्नी की 30 लाख से ज्यादा यूनिट्स बेची हैं. यह एसयूवी फिलहाल ग्राहकों को काफी पसंद आ रही है. वहीं, दूसरी तरफ लोग इसकी कीमत को लेकर सवाल उठा रहे हैं. कीमत के आधार पर इस कार का मुकाबला Mahindra Thar और Force Gurkha से है.  तो आज हम आपको बताएंगे कि मारुति सुजुकी जिम्नी को खरीदने के लिए आपको अपनी जेब से कितने पैसे खर्च करने होंगे. तो आइए जानते हैं इस कार से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

मारुति सुजुकी जिम्नी प्रतियोगियों

महिंद्रा अपनी थार को रुपये की कीमत पर बेचता है. 10.54 लाख, जो इसके बेस मॉडल की कीमत है. जबकि Force Gurkha अपनी 4X4 प्रीमियम ऑफ-रोड कार को रुपये की कीमत पर बेचती है. 15.10 लाख एक्स-शोरूम. मारुति जिम्नी की कीमत नवीनतम तकनीक और फोर व्हील ड्राइव सिस्टम को देखते हुए रखी जाएगी, जो इन वाहनों की कीमतों को अच्छी टक्कर देगी.कार ऑफ रोड क्षमताओं के साथ-साथ शानदार फीचर्स से भरी हुई है. इसमें वजन अनुपात की शक्ति अच्छी है. साथ ही इसका टर्निंग रेडियस काफी कम है और यह Suzuki All Grip जैसी तकनीक से लैस है.

मारुति सुजुकी जिम्नी वेरिएंट और बुकिंग

Maruti Suzuki Jimny को दो ट्रिम्स, Zeta और Alpha में चार वेरिएंट के साथ पेश किया जाएगा. इसकी बुकिंग 12 जनवरी से ही शुरू कर दी गई है. और आधिकारिक लॉन्च के बाद से कंपनी को इसके लिए 30,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी है.

मारुति सुजुकी जिम्नी के शानदार फीचर्स

वहीं इसमें दिए गए फीचर्स की बात करें तो इसमें वॉशर के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एंड्रॉइड ऑटो और एपल कार प्ले सपोर्ट वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर फोल्डिंग मिरर स्टार्ट/स्टॉप पुश बटन, क्रूज कंट्रोल ड्यूल क्लाइमेट ऑटो एसी, 15 इंच अलॉय व्हील शामिल हैं.  रियर डिफॉगर, रियर वॉशर, स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर कैमरे के साथ मल्टीपल एयरबैग भी मौजूद हैं.

 

Advertisment
सम्बंधित ख़बरें
Copyright © 2022-23 . Bharat24 All rights reserved